संस्कृत के छात्रों मे भाषा, संस्कृति एवं मूल्यों के साथ राष्ट्र वादी भावना के आगे बढ़ने की क्षमता-कुलपति प्रो बिहारी लाल शर्मा।

रोहित सेठ

वाराणसी राष्ट्रीय कैडेट कोर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाला संस्कृत का छात्र वास्तव में संस्कृत की भाषा, संस्कृति और मूल्यों को अपनाते हुए राष्ट्रवादी भावना को अपनाता है और अपनी जिम्मेदारियों को पूरी लगन से पूरा करता है। संस्कृत से अपने जुड़ाव के माध्यम से, वे अपने कार्यों को भावनात्मक गहराई और महत्व के साथ भर रहे हैं।
उक्त विचार सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो बिहारी लाल शर्मा ने वेद विभाग का छात्र डूंगर शर्मा ने एनसीसी की (सी) प्रमाण पत्र परीक्षा में ‘ए’ ग्रेड प्राप्त किया है। इस उपलब्धि पर कुलपति के कार्यालय कक्ष में में बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने डूंगर को और भी अधिक उपलब्धियों के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि ऐसे उत्कृष्ट छात्र विश्वविद्यालय के लिए एक परिसंपत्ति हैं। उन्होंने आगे कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों को अपने संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए समर्थन और अवसर प्रदान करना जारी रखेगा।अन्य विद्यार्थियों को डूंगर के सफ़लता से प्रेरणा लेने की जरूरत है।
उक्त अवसर पर एनसीसी अधिकारी डॉ विजेंद्र कुमार आर्य को भी कुलपति ने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र में विद्यार्थियों की उपलब्धियों में उनके शिक्षकों की प्रेरणा, प्रोत्साहन और सफ़लता के पीछे हाथ होता है।
उक्त अवसर पर वेदांत के वरिष्ठ आचार्य प्रो रामकिशोर त्रिपाठी, एनसीसी अधिकारी डॉ विजेंद्र कुमार आर्य आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *