कारीगर बुनकर समाज पीएम मोदी के साथ।

रोहित सेठ

नए भारत की नई तस्वीर , भाजपा सरकार ने बदली तकदीर–गुलाबी मीनाकारी संघ।

वाराणसी 19 मई–: मतदाता जागरूकता अभियान” एवं “कारीगर बुनकर संवाद” कार्यक्रम के तहत आज गाय घाट में बुनकरों से संवाद किया गया।कार्यक्रम में पीएम मोदी की योजनाओं से लाभान्वित ग्राम सभा के लगभग 300 लाभार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। उक्त कार्यक्रम में विजय चौथाईवाले, भाजपा विदेशी मामलों के प्रभारी मनोज शाह, भाजपा नेत्री क्षिप्रा शुक्ला अध्यक्ष,यूपीआईडीआर एवं प्रदेश सह संयोजक, बुनकर कारीगर प्रकोष्ठ मौजूद रहीं।
कार्यक्रम की आयोजक श्रीमती क्षिप्रा शुक्ला, अध्यक्ष यूपीआईडीआर एवं प्रदेश सह-संयोजक, बुनकर-कारीगर प्रकोष्ठ ने विगत दस वर्षो में पीएम मोदी की जन कल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से बताया। और मतदान करने हेतु सभी को जागृत किया। श्रीमती क्षिप्रा शुक्ला की उपस्थिति में सभी कारीगर बुनकरों ने संकल्प लिया कि “कारीगर बुनकर समाज मोदी जी के साथ” और कारीगर बुनकर है,मोदी का परिवार का नारा भी बुलंद किया गया।
गायघाट से गुलाबी मीनाकारी कलस्टर के कारीगर एवं बड़ी संख्या में महिलाएं पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए एकत्रित हुईं। उपस्थित महिलाओं ने कहा कि वो आभारी है कि महिलाओं की भागीदारी हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने सुनिश्चित किया है।महिला लाभार्थियों ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए अपने जीवन में आए बदलाव को साझा करते हुए बताया कि वह कैसे आत्मनिर्भर बनीं एवं अपने परिवार के लिए भी मजबूती से ख़डी हो सकीं।
महिलाओं ने मोदी सरकार द्वारा चलाईं गई विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए विश्वकर्मा योजना, महिला विकास योजना, महिला सम्मान योजना, समूह सखी, लखपति दीदी इत्यादि एवं उनसे प्राप्त हुए लाभों का जिक्र किया और कहा कि
कार्यक्रम में पुरूषों से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी ही इस बात का प्रतीक है कि कैसे पीएम मोदी एवं योगी सरकार के प्रयास से महिला सशक्तिकरण को बल मिला है। नए भारत की नई तस्वीर,भाजपा सरकार ने बदली तकदीर का नारा दिया गया।
विजय चौथाईवाले ने लोगो को संबोधित करते हुए सरकार की महिला एवं कारीगर उत्थान हेतु पीएम मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया और चुनाव के इस पर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। विजय चौथाईवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांव के हर व्यक्ति को सक्षम कर रहे हैं और काशी की जनता का यह सौभाग्य है कि वह सीधा नरेंद्र मोदी को अपना सांसद चुनती है।कहा कि प्रधानमंत्री की दूर दृष्टता का ही परिणाम है कि आज हर घर में चूल्हे की जगह उज्जवला योजना का गैस चूल्हा है, बिना छत वाले लोगो का पक्का घर है, इज्जत घर है और सरकार की सभी योजनाओं का वित्तीय लाभ सीधा जनधन खाते के माध्यम से लाभार्थियों को पहुंच रहा है।कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों ने संकल्प लिया की तीसरी बार मोदी जी को सासंद चुनकर प्रधानमंत्री बनाएंगे और भाजपा के 400 पार के लक्ष्य को मजबूत करेंगे।

कुंज बिहारी, गुलाबी मीनाकारी कला, राष्ट्रीय पुरुस्कार से सम्मानित, शालिनी यादव सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *