तीन दिवसीय धरने का हुआ समापन॥

रोहित सेठ

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व के आवाहन पर माध्यमिक शिक्षक संघ जनपद, वाराणसी के पदाधिकारियों सक्रिय सदस्यों और जनपद के आये हुए सभी शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, वाराणसी पर धरने के तीसरे दिन अपनी मांगों के समर्थन में धरना दिया। आज धरने में पूर्व शिक्षक विधायक व प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह उपस्थित रहें। धरने की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह व संचालन जिलामंत्री अरविन्द कुमार ने किया।

धरने के अन्त में शिक्षकों से सम्बन्धित 16 सूत्रीय मांगों का पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक, वाराणसी के माध्यम से अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश शासन, लखनऊ को प्रेषित किया गया।

धरने को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह ने सरकार को चेताया कि प्रदेश के सरकारी शिक्षकों/कर्मचारियों में घोर निराशा व असन्तोष व्याप्त है। इसको ध्यान देते हुए यथाशीघ्र बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन की बहाली की जाय। अन्यथा शिक्षक सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करता है और आगे भी करता रहेगा जब तक पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल नहीं हो जाती है।

उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि तदर्थ शिक्षकों की सेवा समाप्त कर सरकार ने उनके य परिवार की रोजी-रोटी को छीन लिया है, जोकि माध्यमिक शिक्षक संघ कदापि बर्दाश्त नहीं करेगा और आने वाले अगस्त महीने से प्रदेश व्यापी आन्दोलन करेगा। अगर सरकार नहीं मानी तो शिक्षक दिसम्बर माह में जेल भरो आन्दोलन भी करने को बाध्य होगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार की होगी। इसलिए सरकार से आग्रह है कि तदर्थ शिक्षकों की सेवा बहाल करते हुए उन्हें विनिमीत करें। मानदेय देने की सरकारी घोषणा को उन्होंने तदर्थ शिक्षकों की सेवा का उपहास बताया।

धरने में कमलेश कुमार सिंह, दिनेश सिंह, अरविन्द कुमार, सत्येन्द्र सिंह,अवधेश सिंह इत्यादि लोग मौजूद रहे॥

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *