मुख्यमंत्री को लिखा पत्र-शैलेंद्र सिंह॥

रोहित सेठ

कोटवां से लहरतारा आने वाले मार्ग पर गेट नम्बर पांच पर फ्लाईओवर बनवाने के संदर्भ में किया आग्रह ।

वाराणसी 20 जुलाई। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री के कार्यालय को शैलेन्द्र सिंह पूर्व उपाध्यक्ष छावनी परिषद ने रजिस्टर्ड डाक द्वारा पत्र भेजकर कोटवां से लहरतारा आने वाले मार्ग पर गेट नम्बर पांच पर फ्लाईओवर बनवाने के संदर्भ में आग्रह किया।
शैलेन्द्र सिंह ने पत्र में लिखा है मुख्यमंत्री महोदय वाराणसी नगर से पश्चिम की ओर के बाह्य शहरी क्षेत्रों एवं उस दिशा में जिले के ग्रामीण इलाकों के लिये संपर्क मार्ग की सुविधायें संतोषजनक नहीं हैं। लहरतारा से कचहरी की ओर कैंट होकर जाने वाले बंद पड़े करियप्पा मार्ग को खोलने के लिये लंबा आन्दोलन चलाने के साथ हमने आपसे भी गुहार की थी। वह मार्ग तो नहीं खुला, पर उसके फलस्वरूप नया वैकल्पिक लहरतारा-कचहरी मार्ग बना, जिससे नगरवासियों एवं उस दिशा से नगर में आने वाले व्यापक ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सुविधा हुई और नगर के भीतर‌ के ट्रैफिक में थोड़ी राहत आई। इस संदर्भ में मैं रेलवे गेट नं.5 पर ओवरब्रिज के अभाव में लहरतारा -कोटवा मार्ग से नगर आने जाने वाले लोगों की भारी परेशानी की ओर‌ सुनिश्चित समाधान की अपेक्षा एवं उम्मीद के साथ आपका ध्यान इस पत्र के माध्यम से आकृष्ट करना चाहता हूं।
उल्लेखनीय है कि कोटवा से लहरतारा आने वाले मार्ग पर लाखों लोगों का नियमित आना जाना होता है। यह मार्ग कोटवा एवं निकटवर्ती गांवों से एवं उस मार्ग के पश्चिमी बाह्य शहरी क्षेत्रों से ही नगर को जोड़ने का काम नहीं करता है, बल्कि वह शिवपुर, रोहनिया एवं सेवापुरी विधानसभा क्षेत्रों के सैकड़ों गांवों को भी शहर से जोड़ता है। मार्ग में पड़ने वाला रेलवे गेट नं.5 भारी रेल परिवहन के चलते त्वरित रूप से बार बार बंद होता रहता है, जिससे उस मार्ग पर लगातार जाम के हालात बने रहते हैं। क्रासिंग पर कई बार लगने वाले विकट जाम के चलते प्रायः रेल परिचालन भी प्रभावित हो जाता है। उस गेट पर सतत जाम की स्थिति लोगों में क्षोभ का कारण बनती है।

उक्त स्थिति में लहरतारा-कोटवां मार्ग पर स्थित रेलवे गेट संख्या 5 पर फ्लाईओवर की जनहित में तथा सड़क एवं रेल के सुचारू परिचालन की दृष्टि से अपरिहार्य आवश्यकता है। अतः हमारा निवेदन है कि वाराणसी – कोटवां मार्ग के रेलवे गेट सं.5 पर ओवर ब्रिज निर्माण का निर्णय लेते हुये तत्काल इसकी घोषणा कराने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *