विधायक,ज़िलाधिकारी और अन्य अधिकारियों ने बाढ़ प्रभावित गांव में लगाई चौपाल,किया वृक्षारोपण

रिपोर्टर – रजनीश कुमार

जुहीखा औरैया:- जनपद की सदर विधायिका, ज़िलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए शनिवार को पंचनद धाम क्षेत्र के ग्राम जुहीखा में चौपाल लगाई। जिसमें ग्रामीणों ने चकरोड़ पर कब्जा होने के चलते मवेशियों को पानी पिलाने के लिए यमुना नदी तक ले जाने में परेशानी होने की शिकायत की। मामले में डीएम ने तहसीलदार को तुरंत कब्जा हटवाने के निर्देश दिए।
चौपाल में ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ के दौरान गांव में पानी भर जाता है। इस पर विधायक गुड़िया कठेरिया ने गांव के बाहर मिट्टी का बंधा बनवाने का आश्वासन दिया। जिससे यमुना का पानी आसानी से गांव में ना आ सके, जिलाधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी ने ग्रामीणों से कहा कि बाढ़ के खतरे को देखते हुए लोगों के खाने, राशन की व्यवस्था कर ली गई है। महिलाओं व बच्चों के लिए किट तैयार की जा चुकीं हैं।किसानों ने बताया कि मवेशियों के लिए चारा की समस्या होती है। इसपर जिलाधिकारी ने चारे के लिए व्यवस्थाएं पूर्ण की जाने की जानकारी ग्रामीणों को दी। पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने बताया कि बाढ़ की निगरानी के लिए चौकियां तैयार की गईं हैं। बाढ़ के दौरान नेटवर्क की समस्या से निपटने के लिए रेडियो सेट लगवाया जाएगा। इससे बाढ़ के दौरान कोई भी आपत्ति आने पर तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी जा सके।
आयोजन के अंत में जिलाधिकारी चंद्र मणि त्रिपाठी और सदर विधायिका गुड़िया कठेरिया ने स्कूल प्रांगण में वृहद वृक्षारोपण के संबंध में पौधा रोपण भी किया इस पौधे के लिए विद्यालय परिवार को देखरेख के लिए कहा और उन्होंने कहा कि यह पौधा आपकी मां के नाम से लगाया जा रहा है इसलिए इसकी देख रेख का दायित्व भी आपका है।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *