बस मालिकों पर हो रहा अत्याचार।
हो रहा है इनका शोषण।

अध्यक्ष मनोज गुप्ता एवं महामंत्री मुन्ना सिंह पर लगाया आरोप।

रोहित सेठ

पूर्व क्षेत्रीय मंत्री साहब लाल शर्मा ने लगाई मुख्यमंत्री से गुहार।

वाराणसी बताते चले की साहब लाल शर्मा पूर्व क्षेत्रीय मंत्री रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद वाराणसी क्षेत्र के संगठनात्मक पद पर एवं अन्य जैसे शाखा अध्यक्ष शाखा मंत्री के दायित्व का निर्वहन करके 31 जनवरी 2024 को सेवानिवृत्त हो गये है। जीविकोपार्जन हेतु वाराणसी ग्रामीण डिपो से संचालित अनुबन्धित कुछ बस की देखरेख कर रहे है ,अनुबन्धित बस से जुड़े होने के कारण बस मालिकों की पीड़ा एवं अनुबन्धित बस एशोशिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता एवं महामंत्री आलोक कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह द्वारा इन बस मालिकों का शोषण एवं अत्याचार की पीड़ा को सन्दर्भित कर रहा हूँ।

1- अनुबन्धित बस का अवकाश महीने में चार दिन निर्धारित है, परन्तु इन अवकाश को लेने के लिए अध्यक्ष / महामंत्री द्वारा प्रतिदिन 500 रूपये के हिसाब से धन वसुल कर अवकाश स्वीकृत कराया जाता है।

2- पुरानी गाड़ियों के रिनुवल के लिए 50,000/- रूपये इन पदाधिकारी द्वारा वसूल कर क्षे० प्र० महोदय को दिया जाता है।

3- वाहन का समय सारिणी अनुबन्ध के क्रम में (वरिष्ठता के अनुसार समस्त प्रकार की बसों का) बनाया जाता है, जैसा कि आजमगढ़ क्षेत्र में बनाया गया है। (कापी संलग्न है) परन्तु वाराणसी ग्रामीण डिपो में समय सारिणी सुविधा शुक्ल के आधार पर बना है, जबकि यहां अधिकार सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक में निहित है, परन्तु इनके द्वारा भी अनदेखी किया जा रहा है, जबकि दिनांक 09.04.2024 को कुछ अनुबन्धित बस मालिकों के द्वारा अनुबन्धन के क्रम में समय सारिणी बनाने की मांग किया गया है, बरन्तु आज तक ऐसा नहीं हुआ।

वाराणसी क्षेत्र में अनुबन्धित बसों के मालिकों का उत्पीड़न का मुख्य रूप से एशोशिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता एवं महामंत्री मुन्ना सिंह हैं। यदि कोई अपनी पीड़ा सम्बन्धित अधिकारी को बताता था तो उनके द्वारा कहा जाता था जाओ मनोज गुप्ता से मिल लो। भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अध्यक्ष / महामंत्री की बस सबसे बाद में अनुबन्धित हुई है, परन्तु समय सारिणी सबसे पहले दिया गया है। यह स्थानीय अधिकारी की कृपा एवं भ्रष्टाचार को उजागर करता है। इसी क्रम में दिनांक 28.8.2024 को भ्रष्टाचार संगठन द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार का उजागर हुआ और इस ट्रैप कांड में मुख्य रूप से क्षे० प्र० वाराणसी गौरव वर्मा के लिप्त होने की पुष्टि हो गई है।

अन्त में मै माननीय मुख्यमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का जो संकल्प शासन द्वारा लिया गया है तथा निवेशक का मनोबल बढ़ाने के संकल्प को पुरा करने हेतु आवश्यक कदम उठाएँ यह पत्र जनता दरबार के माध्यम से आपके जानकारी हेतु दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *