रिपोर्ट:गुरदीप सिंह

अजीतमल,औरैया। क्षेत्र के ग्राम जगन्नाथपुर गाव में स्थित जगन्नाथ की मंदिर परिसर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर कमेटी द्वारा नौ दिवसीय रासलीला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भगवान श्री कृष्ण जीवन से जुड़ी लीला रासलीला को नितिन, छोटा राहुल रास मंडल के द्वारा प्रस्तुत किया।


श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अजीतमल क्षेत्र के ग्राम जगन्नाथपुर के जगन्नाथ मंदिर कमेटी द्वारा 9 दिवसीय रासलीला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भगवान श्री कृष्ण के जीवन से जुड़ी लीला रासलीला को नितिन, छोटा राहुल रास मंडल के द्वारा प्रस्तुत किया। मंदिर कमेटी द्वारा 21 अगस्त 2024 को भजन संगीत से शुरू होकर विभिन्न कार्यक्रमों के साथ 30 अगस्त 2024 तक चलेगा। कल यानी आज 26 अगस्त की मध्य रात्रि से श्री बालकृष्ण के दर्शन प्रारंभ कर दिए जाएंगे, और श्री कृष्णा प्रकट उत्सव मनाया जाएगा।

अजीतमल क्षेत्र के ग्राम जगन्नाथपुर में श्री जगन्नाथ जी मंदिर कमेटी द्वारा श्री कृष्णा जन्मोत्सव के अवसर पर 21 अगस्त 2024 से 30 अगस्त 2024 तक रात्रि 08 बजे से 2 बजे तक श्री कृष्ण लीला रासलीला का आयोजन किया गया। जिसमें मथुरा से आई नितिन, छोटा राहुल के रास मंडल द्वारा श्री कृष्ण लीला रासलीला प्रस्तुत की जाएगी। 26 अगस्त को मंदिर कमेटी द्वारा श्री कृष्ण जन्मोत्सव, दही हांडी, नाल प्रतियोगिता, 30 अगस्त 2024 विशाल धनुष भंग का आयोजन किया जाएगा। 26 अगस्त को मंदिर में शाम से भक्तों के लिए श्री बालकृष्ण के दर्शन प्रारंभ कर दिये जाएंगे। रात्रि 12 बजे भगवान श्री कृष्ण प्रकट उत्सव पर विधि विधान से पूजा पाठ के बाद से श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया जाएगा।


बड़ी संख्या में श्रद्धालु होंगे शामिल
प्रधान प्रतिनिधि बजरंगी पाल ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर कमेटी द्वारा विशेष तैयारी की गई है। इस बार मथुरा से रास मंडल द्वारा 9 दिवसीय कृष्ण लीला रासलीला प्रस्तुत की जा रही है जिसमें भगवान श्री कृष्ण जीवन से जुड़ी लीला रासलीला भक्तों को दिखाई जा रही हैं। उन्होने कहा कि मंदिर कमेटी द्वारा जन्माष्टमी के अवसर पर अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, हमें उम्मीद है हर साल की तरह इस साल भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *