रिपोर्ट:-धर्मेन्द्र कुमार कसौधन(प्रदेश प्रभारी-बहुआयामी समाचार)

उत्तर प्रदेश सरकार ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के लिए आनलाइन आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। अब छात्र-छात्राएं 21 अक्टूबर के बजाए 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। इस संबंध में समाज कल्याण विभाग ने मंगलवार को संशोधित आदेश जारी कर दिया है।
आदेश के मुताबिक छात्र आनलाइन आवेदन की हार्डकापी सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ शिक्षण संस्था में 27 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे। छात्र-छात्रा द्वारा आनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकापी व संलग्न दस्तावेजों से छात्र-छात्रा के सभी ब्यौरे का शिक्षण संस्थन द्वारा मिलान करने और आनलाइन आवेदन प्राप्त करने, सत्यापित व अग्रसारित करने की तारीख 28 अक्तूबर ही रहेगी।


वहीं, छात्रवृत्ति में पारदर्शिता लाई जा सके , इसलिए राज्य सरकार सख्त हो गई है. जानकारी के मुताबिक अब ऐसे छात्रों पर कार्रवाई की जा सकती है, जो फीस लेने के बाद स्कूल और कॉलेज की फीस नहीं जमा करते हैं। इसके अलावा इस बार डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन भी कई चरणों में किया जाएगा ताकि फर्जी छात्रवृत्ति लेने वालों को बाहर किया जा सके।
इधर, छात्रों को स्कॉलरशिप टाइम पर मिल सके, इसके लिए समाजकल्याण विभाग की तरफ से कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि छात्रों को खातों में छात्रवृत्ति की राशि दीपावली बाद से भेजी जाएगी।
आवेदन की तारीख बढ़ने की खबर सुनकर शीला देवी महाविद्यालय भेड़िया के कला संकाय अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार कसौधन ने संस्था के सभी छात्र छात्राओं को अतिशीघ्र अपना फॉर्म भरकर महाविद्यालय में हार्डकॉपी जमा करने की बात कही एवं विश्विद्यालय पंजीकरण 2021 -22 बी ए प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं को अतिशीघ्र अपना पंजीकरण कराने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed