उझानी : कछला में मां भागीरथी तट पर गंगा स्नान को आने वाले श्रद्धालुओं का डूब कर मरने का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते आज गुरूवार को राजस्थान प्रदेश के तीन युवक स्नान करते वक्त गंगा में डूब गए। शोरशराबा होने पर दो को गोताखोरो ने उसी समय निकाल लिया जबकि तीसरे युवक का शव ही गंगा के जल से निकल सका। युवक की डूब कर हुई मौत पर परिजनों एवं साथियों में कोहराम मच गया है। राजस्थान प्रदेश के जिला दौसा से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करते कछला स्थित मां भागीरथी के तट पर आए थे। बताते है कि गंगा स्नान करते वक्त तीन युवक छोटेलाल, मंगूलाल पुत्र मटरूलाल और सुरेश पुत्र गिरिराज निवासी ग्राम पिचपाडा बडबाड़ी जनपद दौसा राजस्थान डूबने लगे।

बताते है कि साथ आए परिजनों एवं साथियों ने तीनों को डूबते देखा तो शोर मचा दिया तब गोताखोर गंगा में कूद पड़े और छोटेलाल तथा मंगूलाल को किसी तरह से बचा लिया जबकि सुरेश गहरे पानी में समाता चला गया। बताते है कि सुरेेश के गंगा में डूब जाने पर परिजनो में हा-हाकार मच गया और उन्होंने पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने गोताखोरों को गंगा नदी में सुरेश की तलाश के लिए उतारा। बताते है कि गोताखोरों की कई घंटोें की मशक्कत के बाद सुरेश को गंगा से निकाला जा सका लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। गंगा से सुरेश का शव मिलने के बाद परिजनों एवं साथियों ने विलाप करना शुरू कर दिया।

इस मामले में जानकारी करने पर कछला चोकी प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि सुरेश का शव गंगा से मिला है और परिजन उसके शव का पीएम कराए बगैर राजस्थान ले जा रहे है। कछला स्थित गंगा नदी में आए दिन श्रद्धालओं के डूबने की वारदाते सामने आ रही है इसके बाद भी पंचायत प्रशासन और जिला प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के बजाय मूक दर्शक बने श्रद्धालुओं की जान जाते देेख रहे हैं। ज्ञात रहे  कि दो दिन पहले सोमवती नामक किशोरी स्नान करते वक्त गंगा में डूब गई और उसका शव अब तक नही मिल सका है। जिस कारण उसके परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *