हरदोई…….. सांडी रेल लाओ संघर्ष समिति की संघर्ष यात्रा अब अंतिम चरण में है। सांडी तक ट्रेन लाने के लिए सर्वे कर बनाई गई 1302 करोड़ की कार्ययोजना को आखिरी स्वीकृति के लिए रेलवे बोर्ड भेजी गई है।संघर्ष समिति ने रेलवे बोर्ड से रेल लाइन के संबंध में जानकारी मांगी थी। बोर्ड ने जवाब में सर्वे रिपोर्ट स्वीकृति के लिए दाखिल कर दिए जाने की सूचना दी है।संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉ. पंकज त्रिवेदी ने 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री व रेल मंत्री कार्यालय को हरदोई से गुरसहायगंज वाया सांडी रेल लाइन की प्रगति रिपोर्ट मांगी थी।
नॉदर्न रेलवे ने जवाब में बताया है कि रेल लाइन प्रोजेक्ट प्रक्रिया में है। नॉदर्न रेलवे की डिप्टी चीफ इंजीनियर अभियांत्रिकी द्वितीय केसी मीना ने सर्वे रिपोर्ट को स्वीकृत कर अंतिम स्वीकृति के लिए रेलवे बोर्ड को भेज दिया है। इस चालू वित्तीय वर्ष में बोर्ड से स्वीकृति की संभावना है।
स्वीकृति मिलते ही लाइन पर काम शुरू करा दिया जाएगा। समिति के अध्यक्ष ने बताया कि जब रेल लाइन बनकर तैयार हो जाएगी और ट्रेनों का आवागमन शुरू होगा तो क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियतें मिलेंगी। बताया कि योजना के तहत हरदोई से गुरसहायगंज तक 59 किलोमीटर नई रेल लाइन का निर्माण कराया जाना है।
रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *