कानपुर देहातचकेरी थाना क्षेत्र के लाल बंगला काजी खेड़ा स्थित डॉक्टर-डे अस्पताल के पास रहने वाले उमादत्त गौतम ने अपने बेटे राहुल गौतम की शादी औरैया मसूदपुर ग्राम निवासी महेंद्र प्रताप की बेटी डिंपल चौधरी 20 वर्ष से 28 नवम्बर 2021 को की थी।

शादी में लड़के पक्ष ने अच्छी खासी दहेज की डिमांड की थी जिसमे लड़की के पिता ने लड़के वालो को दहेज में 15 लाख रुपए कीमत की क्रेटा कार 1000000/- रुपए व गृहस्ती का सारा सामान समेत शादी के अरेंजमेंट को मिलाकर लगभग 40 से 45 लाख रुपए की अच्छी शादी की थी। किंतु मांगे गए दहेज की रकम के अनुसार लड़की के पिता लड़की के ससुराली जनों को 100000/- रुपए कम दे पाए थे। जिन पैसों को लेने के लिए लड़की के ससुराली जन ससुर उमादत्त, सास मधु, ननद रेखा, और पति राहुल मिलकर नवविवाहिता को शादी के कुछ ही समय बाद प्रताड़ित करने लगे और उसे मारने पीटने लगे ससुराली जनों की प्रताड़ना से तंग होकर नवविवाहिता ने सारी बात अपने घर पर बताई तो पिता ने बेटी से जल्द ही बचे हुए पैसे देने की बात को कहकर उसे समझाया और उसे शांत करा दिया।

धीरे धीरे कर कुछ समय और बीता और लड़की के पिता पैसे नहीं दे पाए तो लड़के वाले लड़की पर और भी जादा बुरी तरह से जुल्म ढाने लगे जिसको लेकर लड़की ने 4 दिन पहले भी अपने भाई कृष्णा को फोन करके ससुराली जनों द्वारा बुरी तरह मार पिटाई कर प्रताड़ित किए जाने की बात बताई थी। जिसके बाद परिवारी जनों के घर पहुंचने से पहले ही लड़की ने ससुराली जनों से हताश होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की की मौत की खबर मिलते ही लड़की के परिवार पर कोहराम छा गया और रो-रो कर सबका बुरा हाल हो गया।

भारी संख्या में लड़की का परिवार चकेरी थाने पर मौजूद जहां ससुराली जनों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर उन्हे सजा देने की कर रहा मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *