एमडी ब्यूरो/प्रयागराज :उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए 10वीं और बारहवीं के विद्यार्थी अब 10 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं। परिषद ने नौवीं और ग्यारहवीं में अग्रिम पंजीकरण की तिथि भी बढ़ा दी है। यूपी बोर्ड ने तिथि बढ़ाने के लिए 9 वीं और 11वीं में अग्रिम पंजीकरण की तिथि भी बढ़ाई गई।

15 अक्टूबर तकफोटोयुक्त नामावली जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करें

बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल के मुताबिक अब 10 वीं और 12वीं के विद्यार्थी सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा कर सकते हैं। जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर 10 अक्तूबर तक अपलोड किया जा सकता है।संस्थानों के प्रधान 15 अक्तूबर तक पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं कोपपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजे जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करा सकते हैं।

पंजीकरणकी तिथि बढ़ी

इसके अलावा नौवीं और ग्यारहवीं में अग्रिम पंजीकरण की तिथि भी 10 अक्तूबर तक बढ़ा दी गई है। 10 अक्तूबर तक विद्यार्थियों के शुल्क और शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किए जाने हैं, साथ ही 15 अक्तूबर तक प्रधानाचार्य विद्यार्थियों की फोटोयुक्त सूची, शुल्क का विवरण डीआईओएस कार्यालय में जमा करा सकते हैं।

अब तक इतनो का हो चुका पंजीकरण

इससे पहले हाईस्कूल में 31 लाख और बारहवीं में 27 लाख यानी कुल 58 लाख 78 हजार विद्यार्थी परीक्षा फार्म भर चुके हैं। वहीं नौवीं में 29 लाख और ग्यारहवीं में 22 लाख विद्यार्थी अग्रिम पंजीकरण करा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *