कानपुर देहात,राजपुर। विकास खण्ड़ क्षेत्र के दियानतपुर गांव स्थित सरकारी अंत्येष्टि स्थल लावारिस हालत में पड़ा खण्डर में तब्दील हो रहा है। लाखों की लागत से तैयार अंत्येष्टि स्थल रख के अभाव के कारण अंत्येष्टि स्थल के अंदर खड़ी झाड़ियां हकीकत की पोल खोल रही है। उसके अंदर लगा हैंडपंप भी खराब पड़ा पानी नहीं दे रहा है। जिससे क्षेत्रीय शव अंत्येष्टि स्थल न जाकर ग्रामीण अपने खेतों पर शव का अंतिम संस्कार कर रहे हैं।
क्षेत्र के दियानतपुर गांव स्थित अंत्येष्टि स्थल सरकार ने प्रदूषण से बचने व क्षेत्रीय ग्रामीणों की सुविधा हेतु लाखों रुपए की लागत से तैयार करवाया था। ग्राम पंचायत द्वारा रख रखाव न होने के कारण अंत्येष्टि स्थल खंडहर में बदल गया है। अंत्येष्टि स्थल परिसर में झाड़ियों से भरा पड़ा है। अंदर लगा सरकारी हैंडपंप खराब पड़ा पानी नहीं दे रहा है। जिससे ज्यादा तर क्षेत्रीय ग्रामीण अंत्येष्टि स्थल शव न ले जाकर अपने खेतों पर शव का अंतिम संस्कार कर रहे है। अंत्येष्टि स्थल के रख रखाव के लिए ग्राम पंचायत निधी से कराने का प्रोधान है। ग्राम प्रधान और सचिव की लापरवाही के कारण अंत्येष्टि स्थल के रख रखाव के लिए उदासीनता बरत रहे है। मिली जानकारी के अनुसार अंत्येष्टि स्थल की मरम्मत व रगाई

पुताई के नाम पर सरकारी धन का बंदरबांट कर रहे है। राजपुर वीडीओ विजय शंकर सुक्ला ने बताया कि जानकारी नहीं है। जांच कराकर अंत्येष्टि स्थल साफ सफाई और हैंडपंप को दुरुस्त कराया जाएगा। 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed