बदायूं में पशुओं के साथ हो रही क्रूरता पर सत्ताधारी भी सक्रिय हो गए हैं। शनिवार को पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव गुप्ता से मिले और एसएचओ सिविल लाइन्स द्वारा की गई अभद्रता के बारे में जानकारी दी। वहीं, पशु क्रूरता रोकने के मुद्दे पर भी चर्चा की । इस पर जिलाध्यक्ष ने एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह को पत्र लिखकर पशु क्रूरता के मामलों में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की पैरवी की साथ ही पशु प्रेमियों का सहयोग करने को कहा । शहर में जहां एक तरफ चूहे की निर्मम हत्या की गई। वहीं इसके बाद सिविल लाइन्स इलाके में पिल्ले को ईंटों से कुचल कर युवक ने मार डाला। इस मामले में पशु प्रेमी ने पुलिस को तहरीर दी थी। इस दौरान एसएचओ सिविल लाइन्स राजेश कुमार और पशु प्रेमी के बीच नोकझोंक भी हुई और नौबत यहां तक आई कि सीएम का नाम भी बहस के बीच सामने आ गया ।हालांकि बाद में पुलिस ने इस घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

पुलिस ने इस मामले में विकेंद्र की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बल्कि अन्य व्यक्ति को वादी बनाया है। वजह चाहे जो भी हो, लेकिन इस मामले की जानकारी विकेंद्र को हुई तो उन्होंने सीओ सिटी आलोक मिश्रा से भी प्रकरण की शिकायत की है।

जिलाध्यक्ष बोले-करेंगे हर संभव मदद

विकेंद्र ने जिलाध्यक्ष को पूरा मामला बताया । साथ ही पशु क्रूरता करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की मांग भी की। इस पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि पशु क्रूरता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पशु प्रेमियों को अपने स्तर से हर संभव मदद करेंगे। उन्होंने जहां एक तरफ केंद्र को पटका पहनाकर सम्मानित किया। वहीं एसएसपी को पत्र लिखकर पशुओं के प्रति क्रूरता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को कहा ।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल) 9058426315

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *