भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में गेल गांव स्थित पोलिंग बूथ पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गेल डीएवी पब्लिक स्कूल के लगभग २०० छात्र छात्राओं ने इस अवसर पर गेल गांव में रैली निकाली और लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। पूर्व कृषि राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार श्री लाखन सिंह राजपूत ने झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया। रैली में एसडीएम अजीतमल अखिलेश कुमार सिंह, शशांक सक्सेना महाप्रबंधक गेल इंडिया लिमिटेड,  पुष्कर सिंह रावत डिप्टी कमांडेंट सीआईएसएफ, अजीत राजपूत बीएलओ ने सभा को संबोधित करते हुए वोट के महत्व को विस्तार से समझाया बच्चों ने हाथों में तख्तियां ले कर और नारे लगाते हुए मतदान की महत्ता के प्रति लोगों को जागरूक किया, कक्षा आठ और नौ के विद्यार्थियों ने बैंड की धुन पर नारे लगाते हुए इंद्रधनुष क्लब में स्थित पोलिंग बूथ पर शपथ समारोह में भाग लिया। रैली में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था।


एसडीएम अजीतमल ने समारोह में उपस्थित लोगों को जाति धर्म और निजी स्वार्थ से ऊपर उठ कर मतदान करने की शपथ दिलाई। वीजीएम प्राचार्य श्री इकरार अहमद ने उपस्थित विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाया वहीं अखिलेश कुमार सिंह जी ने अठारह वर्ष की आयु होते ही कैसे वोटर लिस्ट के अपना नाम जुड़वाया जाए, प्रक्रिया को समझाया।
इस अवसर पर श्री जगदीश श्रीवास्तव खंड शिक्षा अधिकारी नग अजीत राजपूत बूथ लेवल अधिकारी,श्री नवीन राजपूत ,हरिओम बाजपेई आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

रिपोर्टर रजनीश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed