बदायूं/उत्तर प्रदेश : आज जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के 17 दिन ब्लॉक उसावां के ग्राम बारी खेड़ा में हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील कुमार कश्यप द्वारा आयोजित किया गया । पूर्वान्ह 1:00 बजे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओमकार सिंह एवं इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जितेंद्र कश्यप बारी खेड़ा पर पहुंचे । वहां उपस्थित कार्यकर्ताओं ने पदाधिकारियों का फूल मालाओं द्वारा स्वागत किया। इसके उपरांत हरिराम कश्यप की चौपाल पर एक बैठक का आयोजन किया गया बैठक को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने कहा कि आज हम आपके बीच राहुल गांधी का संदेश लेकर आए हैं और आपको बताने आए हैं ।

आज जिस तरीके का अघोषित आपातकाल चल रहा है जिसमें कि संसद में सांसद के बोलने पर यह सत्ताधारियों की आलोचना करने पर राहुल गांधी जैसे सांसद के वक्तव्य रिकार्ड से हटाने का काम किया जाता है, हमारे नेता राहुल गांधी ने केवल एक उद्योगपति के बारे में पूछा था कि 609 वाला भारत का उद्योगपति पिछले 8 सालों में किस तरीके से विश्व का नंबर दो का उद्योगपति पति बना और राहुल जी ने पूछा की इस बारे में जो हिंडन वर्ग की रिपोर्ट आई है उसमें जेपीसी बनाकर जांच करानी चाहिए लेकिन उस पर अमल करना तो दूर सत्ता पक्ष के लोग उनके वक्तव्य को ही संसद के रिकॉर्ड से हटाने पर तुले हुए हैं। मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जितेंद्र कश्यप ने हमारे नेता राहुल गांधी जी ने 5 महीने पैदल यात्रा करके प्रदेशों में घूम कर लोगों के दुख दर्द को जाना और उन्होंने वही बात संसद के पटल पर रखी थी लेकिन अफसोस इस बात का है कि माननीय देश के प्रधानमंत्री अपने बजट भाषण में माननीय राहुल गांधी जी के किसी प्रश्न का उत्तर नहीं दिया और ना ही पूरे भाषण के दौरान उन्होंने जिस उद्योगपति से पूरा देश हिला हुआ है ।

उसके बारे में कोई वक्तव्य दिया जिसका हमारे नेताओं ने अत्यंत खेद व्यक्त किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य इगलास अहमद जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव राम रतन पटेल ने भी लोगों के बीच अपनी बात रखते हुए कहा कि आज विपक्ष की बात पूरी तरीके से दवाई जा रही है जबकि 16 दलों के विपक्षी दलों ने कांग्रेस के साथ मिलकर मांग की है अदानी प्रकरण पर जेपीसी बनाकर जांच की जाए अथवा किसी सुप्रीम कोर्ट के जज से इसकी जांच कराई जाए । इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सद्दाम हुसैन ने भी अपने विचार व्यक्त किए। हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में हर प्रसाद सिंह ,रामपाल कश्यप, सुरेश कश्यप, धनीराम ,राजबहादुर , फहीम मियां शोएब अहमद, कल्लू सिंह, कल्याण सिंह, श्याम कुमार, दिनेश कुमार आदि कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *