ईद- उल– अजहा (बकरीद) 29 जून को मनाई जा रही है है। बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पीसी मीणा ने बरेली और मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों को सुरक्षा सम्बंधी कड़े निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि संवेदनशील क्षेत्रों में खुद थाना प्रभारी और सीओ गश्त करें। सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाए। सभी जिलों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

बरेली जोन के सभी 9 जिलों में पुलिस और पीएसी के अलावा अर्धसैनिक बल की भी ड्यूटी रहेगी। जिसमें मुख्य बाजारों में भी फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। ईदगाह और नमाज वाले स्थानों पर भी पुलिस के अलावा आर्म्ड फोर्स तैनात रहेगी।

सभी जिलों में फोर्स की ड्यूटी

जोन में 1500 प्रशिक्षणाधीन दरोगाओं की भी ड्यूटी लगाई गई है, यह ड्यूटी 28 जून से एक जुलाई तक रहेगी। इनमें बरेली, पीलीभीत,बदायूं, मुराबाद, शाहजहांपुर, रामपुर और बिजनौर में 200– 200 दरोगा लगाए गए हैं। वहीं संभल में 100 दरोगा की अलग से ड्यूटी लगाई गई है। मुरादाबाद में पीएसी के अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

कांवड़ यात्रा को लेकर भी एडीजी ने निर्देश दिए हैं कि सभी मुख्य मार्गा और धार्मिक स्थलों पर पर्याप्त फोर्स रहेगी। 6 कंपनी अतिरिक्त फोर्स रहेगी। इनमें पीएसी और पेरामिलेट्री फोर्स भी रहेगी। जोन में 2600 जत्थे रहेंगे,इनमें बरेली में सबसे ज्यादा 321 जत्थे रहेंगे। कांवड़ यात्रा की ड्यूटी एक जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक रहेगी। उसके बाद सावन माह के सभी सोमवार में आवश्यक स्थानों पर फोर्स रहेगी।

एसएसपी बोले पर्याप्त सुरक्षा

एससएपी बरेली प्रभाकर चौधरी ने बताया कि ईद को लेकर पर्याप्त संख्या में फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। शहर में एसपी सिटी के साथ सीओ रहेंगे। देहात में खुद एसपी देहात देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *