बदायूँः 15 मार्च। जनपद में होली एवं सब-ऐ-बरात पर्व को शान्तिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्ण ढंग से मनाए जाने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिलाधिकारी दीपा रंजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओ0पी0 सिंह तथा विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत सभ्रान्त व्यक्तियो के साथ पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। डीएम ने कहा कि दोनो त्यौहारों में सम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखते हुए शान्तिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाया जाए। सूफी संतो का जनपद है इसमें गंगा जमुनी तहजीब बरकरार रहे। मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर पूरी जानकारी प्राप्त कर लें।
डीएम ने कहा कि होलिका दहन 17 मार्च की रात्रि एवं रंगोत्सव 18,19 मार्च 2022 तथा सब-ऐ-बरात भी पड़ रहा है जिसके दृष्टिगत शान्ति एवं कानून व्यवस्था की स्थिति पर निगरानी रखने हेतु विभिन्न क्षेत्रो में मजिस्ट्रेटो तथा पुलिस अधिकारियो को तैनात किया गया हैं। उन्होने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र के अन्तर्गत कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये स्वंय जिम्मेदार होंगे। त्यौहार पर अनवरत विद्युत आपूर्ति एवं नगरीय क्षेत्रो में सफाई व्यवस्था के लिये नगर पालिका एवं ग्रामीण क्षेत्रो में सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रहे।

उन्होने यह भी कहा कि पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। अस्पतालों में समुचित चिकित्सा व्यवस्था एवं डाक्टर मेडिकल स्टाफ की तैनाती रहे।
एसएसपी ने कहा कि शरारती तत्वो अथवा अनाधिकृत रूप से त्यौहार में खुराफात करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। होली, जुलूस में निर्धारित समय से ही निकाला जाए तथा होलिका दहन पूर्व निर्धारित स्थान पर ही किया जाएगा। उन्होने कहा कि त्यौहार के अवसर पर जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था कायम रखने तथा सौहार्द पूर्ण वातावरण में त्यौहार सम्पन्न कराये जाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारिया की गयी है फिर भी क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियो से अपील है कि वे भी शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से त्यौहार सम्पन्न कराने में अपना सहयोग प्रदान करते हुये युवा पीढ़ी के बच्चो को भी सौहार्द पूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने के लिये प्रेरित करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान, एसपीआरए सिद्धार्थ वर्मा एवं समस्त उप जिलाधिकारी सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट : आलोक मालपाणी बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *