एशियन गेम्स 2023:टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे यशस्वी जायसवाल हर मैच के बाद भारतीय फैंस का दिल जीतने में कामयाब हो रहे हैं। यशस्वी ने भारत के लिए अभी तक बहुत कम मैच खेले हैं लेकिन इन मुकाबलों में उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। एशियन गेम्स 2023 में भी जायसवाल ने अपनी बैटिंग की ‘यश’ से महफिल लूट ली। बाएं हाथ के धाकड़ ओपनर ने नेपाल के खिलाफ मैच में 49 गेंदों पर 100 रनों की अद्भुत पारी खेली।

एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार हिस्सा ले रही है। बीसीसीआई ने एशियाई खेलों के लिए युवा ब्रिगेड पर दांव लगाया और आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को एशियन गेम्स 2023 में जगह मिली। मंगलवार को नेपाल के खिलाफ हुए क्वार्टर फाइनल मैच में यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन शतक जड़कर कमाल कर दिया। मुंबई के बल्लेबाज एशियन गेम्स में भारत की तरफ से शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने और इसके साथ ही उन्होंने शुभमन गिल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

T20 में शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने यशश्वी

दरअसल, यशस्वी जायसवाल अब टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड शुभमन गिल ने नाम था। गिल ने ये कारनामा 23 साल और 146 दिन में किया था जबकि यशस्वी ने ये कमाल 21 साल और 279 दिन की उम्र में कर दिया है। नेपाल के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल ने 49 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल हैं।

मैच जीतकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

एशियन गेम्स 2023 में नेपाल के खिलाफ हुए मैच की बात करें तो यशस्वी जायसवाल के शतक और रिंकू सिंह की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने स्कोरबोर्ड पर 202 रनों का पहाड़ खड़ा किया। इसके बाद आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया ने ये मैच 23 रनों से जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *