जो भगवान राम व कृष्ण का नहीं हो सकता वह किसी काम का नहीं हो सकता – डॉक्टर मोहन यादव।

रोहित सेठ

आप 1 तारीख को वोट देंगे तो जैसे अयोध्या में भगवान राम मुस्कुरा रहे हैं, इसी तरह मथुरा में भगवान श्री कृष्ण मुस्कुराएंगे – डॉक्टर मोहन यादव

सीर गोवर्धन की सभा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कांग्रेस और सपा पर गरजे।

वाराणसी 26 मई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि भगवान राम के मंदिर के लिए कांग्रेस ने अड़ंगा लगाया। एक भी व्यक्ति भगवान राम का दर्शन करने नहीं आया कांग्रेस सरकार ने भगवान कृष्ण के पाठ्यक्रम को बाहर कर दिया था परंतु भाजपा सरकार ने भगवान राम और भगवान कृष्ण के जीवन को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया। डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के लोगों से इस बात को पूछना चाहिए कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है वहां जो पिछड़ों को आरक्षण है वहां मुसलमानों को पूरी तरह से पिछड़ों के आरक्षण में घुसा दिया और पिछड़ों के आरक्षण में डाका डालने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया।
भारतीय जनता पार्टी रोहनिया विधानसभा द्वारा आयोजित सीर गोवर्धन की सभा में डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चाहे बाबा विश्वनाथ धाम हो, प्रभु श्री राम के धाम हो, उज्जैन में महाकाल धाम हो, सारे धाम मुस्कुरा रहे हैं। उन्होंने उज्जैन महाकाल दर्शन करने का आमंत्रण भी दिया। उन्होंने कहा कि उज्जैन में तीन तरह की संग्रहालय बनवाया है। भगवान शिवायन, महालोक शक्तिपीठ और भगवान श्री कृष्ण की समस्त लीलाओं का वर्णन के लिए कृष्णायन बनाया।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार निर्णय लिया कि भगवान श्री राम ने जहां-जहां चरण धरे, उज्जैन – चित्रकूट प्रत्येक स्थान पर हम तीर्थ बना रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जैसे आप 1 तारीख को वोट देंगे तो जैसे अयोध्या में भगवान राम मुस्कुरा रहे हैं इस तरह मथुरा में भी भगवान श्री कृष्ण मुस्कुराएंगे।
डॉ मोहन यादव ने कहा कि हम लोग भगवान राम, भगवान कृष्ण की चर्चा करते हैं तो विपक्षियों के पेट में दर्द होता है। जो अधर्म के मार्ग पर जाएगा अपने आप हासिये पर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भगवान राम, भगवान कृष्ण का नहीं हो सकता वह किसी काम का नहीं हो सकता।
डॉ मोहन यादव ने कहा कि 2014 के पहले कांग्रेस की सरकार में लगातार घोटाले पर घोटाले होते रहे मगर 2014 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर नरेंद्र मोदी जी ने बनारस का मन व सम्मान बढ़ाया।
डॉ मोहन यादव ने कहा कि काल के प्रवाह में भगवान श्री कृष्ण की जो मूर्ति समुद्र में डूब गई, उसी समुद्र में डुबकी लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां भगवान कृष्ण का सबसे बड़ा सम्मान “मोरपंख” रख कर आए।
डॉ मोहन यादव ने कहा कि भेट द्वारका तक जाने के लिए पहले पानी के जहाज से द्वारका जाना पड़ता था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने वहां पुल बनवा दिया कि लोग अपने वाहन से वहां जाने लगे।
डॉ मोहन यादव ने उपस्थित जनता से मुट्ठी बांधकर संकल्प दिलाया कि जब तक एक-एक वोट मोदी जी के पक्ष में ना पड़ जाए हम सब चैन से नहीं बैठेंगे। डॉ मोहन यादव ने अपने भाषण के बीच बीच में “गोपाल कृष्ण भगवान की जय”, “कृष्ण कन्हैया लाल की जय”, “महाकाल की जय”, “बाबा विश्वनाथ की जय” के नारे लगाए।
डॉ मोहन यादव ने सीर गोवर्धनपुर के वासियों से कहा कि मुझे पता चला है कि बनारस के अंदर सावन के महीने के पहले दिन आप लोगों को जल चढ़ाने का पहला अधिकार दिया है, यह उत्साह बता रहा है कि वह जल नहीं चढ़ रहा है बल्कि आपको धर्म की ध्वज धारण करने की मान्यता हो रही है। वहां गौरव का छड़ एहसास कराता है कि दुनिया में भले ही कितना भी उथल-पुथल हो जाए, लेकिन बनारस के वीरों महावीरों को वह अधिकार जरूर मिलना चाहिए कि उसे अधिकार को लेकर आप सब जागृत रहते हैं।
डॉ मोहन यादव ने प्रसंग सुनाया कि किस प्रकार ग्वाल-बाल के संग भगवान कृष्ण ने कंस के घर में घुसकर मारा।
सभा के प्रारंभ में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर विशाल माला से स्वागत किया गया तथा उन्हें गदा भी भेंट किया गया। स्वागत भाषण उत्तर प्रदेश सरकार के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने दिया। सभा की अध्यक्षता रोहनिया विधायक सुनील पटेल, संचालन पिछड़ा मोर्चा के अध्यक्ष विजय यादव तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला अध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने दिया।
ये रहे मौजूद:-
जिला अध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, एमएलसी व पूर्व मंत्री अशोक कटारिया, खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, विधायक सुनील पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर अशोक तिवारी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुचिता पटेल, पूर्व विधायक शिव तपस्या पासवान, पार्षद गीता सिंह यादव, ब्लॉक प्रमुख प्रवेश पटेल, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुमन यादव उर्फ सोनम किन्नर, सुरेश सिंह, संजय सोनकर, शालिनी यादव, इंजीनियर अशोक यादव, महानगर मीडिया प्रभारी किशोर सेठ, रौनी वर्मा, शोभनाथ यादव, राजनाथ यादव, डॉक्टर पीयूष यादव सहित जिले विधानसभा एवं मंडलों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *