शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡️लखनऊ-मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने संभाला पदभार, यूपी के नए मुख्य सचिव ‘परफॉर्मर’ के रूप में जाने जाते हैं, ‘डिलीवरी ऑन टाइम’ के योगी मंत्र को किया है आत्मसात, ‘कुंभ से कोविड’ तक योगी के विजन को साकार कर रहे मनोज सिंह, ‘एग्रीकल्चर से लेकर इंडस्ट्री’ तक योगी के विजन को पूरा किया, ‘टीम योगी’ का अहम चेहरा हैं मनोज कुमार सिंह, 2019 कुंभ में नोडल अधिकारी थे मनोज कुमार सिंह, 1988 बैच के IAS अधिकारी हैं मनोज कुमार सिंह.

➡️लखनऊ- पूर्व मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा लखनऊ वापस लौटे,आज दुर्गाशंकर मिश्रा की विदाई पार्टी होगी ,आज रात CSI राजभवन में विदाई पार्टी का आयोजन ,सीएसआई राजभवन में विदाई पार्टी का आयोजन ,नए मुख्य सचिव मनोज सिंह,दुर्गाशंकर मिश्रा के बीच मुलाकात, लोकभवन जाकर दुर्गाशंकर मिश्रा से मिले नए मुख्य सचिव।

➡️लखनऊ – T 20 वर्ल्ड कप में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की,देश में भारत की जीत को लेकर लगातार जश्न जारी ,गुलमोहर अकेडमी मिनी स्टेडियम में निकाला जुलूस ,नन्हे क्रिकेट प्रेमियों ने इलाके में विजय जुलूस निकाला ,जय जुलूस में सैकड़ों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी शामिल, नन्हे क्रिकेट फैन ने एक दूसरे को लड्डू भी खिलाया।

➡️लखनऊ-यमुना अथॉरिटी के CEO अरूणवीर सिंह के सेवा विस्तार की खबर , अरूणवीर सिंह को छठी बार सेवा विस्तार दिया गया, अरूणवीर सिंह को फिर 6 माह का सेवा विस्तार मिला , अरूणवीर को 2019 से अबतक 6 बार सेवा विस्तार दिया गया।

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बड़ी बैठक, थोड़ी देर में सीएम आवास पर सीएम योगी की बैठक,कांवड़ यात्रा को लेकर सीनियर अफसरों के साथ बैठक ,जगन्नाथ यात्रा, मोहर्रम, रक्षा बंधन को लेकर लेकर देंगे निर्देश ,कांवड़ यात्रा के मार्गों की पूर्व निगरानी के लिए होगी चर्चा, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष नजर रखने की तैयारी, विशेष जंक्शन प्वॉइंट,संवेदनशील स्थानों को लेकर मंथन।

➡️लखनऊ- 1 लाख का इनामी मुन्नीलाल STF के हत्थे चढ़ा, बेगूसराय से हत्या के 2 मामलों में था फरार, 3 साल से फरार इनामी मुन्नीलाल हुआ अरेस्ट, सेक्टर 58 गौतमबुद्धनगर क्षेत्र से की गिरफ्तारी, बिहार एसटीएफ और यूपी STF ने किया गिरफ्तार।

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बर्थडे पर आयोजन, 1 जुलाई को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन,प्रदेश भर में जगह-जगह भंडारे का किया जाएगा आयोजन , जन्मदिन के मौके पर पेड़ भी लगाए जाएंगे।

➡️लखनऊ-अखिलेश यादव के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम , विधायक रविदास मल्होत्रा और राजेंद्र चौधरी भी मौजूद, बड़ी संख्या हवन और पूजन कार्यक्रम में कार्यकर्ता मौजूद।

➡️हमीरपुर – भारत समाचार की खबर का हुआ बड़ा असर,स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा मरीज को पीटने का मामला ,मरीज के साथ मारपीट की खबर दिखाई थी प्रमुखता से ,डीएम ने खबर का संज्ञान लेकर जांच के दिए आदेश , डीएम ने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश, इलाज के लिए अस्पताल आए मरीज से हुई थी मारपीट, मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.।

➡️सहारनपुर – सहारनपुर के गंगोह पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय , छत्तीसगढ़ में 2 युवकों के साथ हुई थी मॉब लिंचिंग की घटना,घटना में सहारनपुर के दोनों युवकों की हों गई थी मौत , अजय राय, सांसद इमरान मसूद गंगोह के लखनोती पहुंचे ,मृतकों के घर पहुंच परिजनों से मुलाकात करते हुए सांत्वना दी , घटना दुर्भाग्यपूर्ण ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए- अजय राय।

➡️सहारनपुर -सहारनपुर के गंगोह पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, छत्तीसगढ़ में 2 युवकों के साथ हुई थी मल्चिंग की घटना, घटना में सहारनपुर के दोनों युवकों की हों गई थी मौत, अजय राय, सांसद इमरान मसूद गंगोह के लखनोती पहुंचे, मृतकों के घर पहुंच परिजनों से मुलाकात करते हुए सांत्वना दी , घटना दुर्भाग्यपूर्ण ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए- अजय राय।

➡️मेरठ – युगांडा में 11 भारतीयों के फंसे होने का मामला, मेरठ निवासी मजदूरों की भारत वापिसी हुई,लक्ष्मीकांत वाजपेई ने विदेश मंत्री की मदद से कराई वापिसी ,युगांडा में भारतीय कारोबारी की शुगर मिल में फंसे थे मजदूर ,मजदूरों का उत्पीड़न किया, बंधक बनाया गया था,उत्पीड़न का विरोध करने पर दी थी मारने की धमकी , वीडियो वायरल करके मजदूरों ने मांगी थी मदद।

➡️सीतापुर- मृतका के पति व सास पर दर्ज हुआ मुकदमा,दहेज हत्या अधिनियम मामले में भेजा गया जेल ,घरेलू विवाद के चलते पत्नी ने की थी आत्महत्या ,मायके पक्ष ने सास, पति हत्या का लगाया था आरोप , जनपद सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र का मामला

➡️मिर्जापुर – सर्राफा व्यापारी से लूट का आरोपी हुआ गिरफ्तार, गोली मारकर लूट करने वाला गिरफ्तार हुआ,सर्राफा व्यवसाई से बाइक सवारों ने की थी लूट ,25 हजार का इनामी बदमाश बंगा चौधरी अरेस्ट , मड़िहान थाने के चुनार राजगढ़ तिराहे से अरेस्ट

➡️मैनपुरी – हॉस्पिटल संचालक पीडी कुमार गिरफ्तार, डिप्टी सीएमओ के साथ की थी मारपीट ,अस्पताल में चेकिंग के समय की थी मारपीट ,कोतवाली पुलिस ने ईशन नदी के पास से पकड़ा ,, हॉस्पिटल संचालक भागने की फ़िराक़ में था , पुलिस ने अस्पताल संचालक पर दर्ज किया था केस, शहर कोतवाली के कचहरी रोड के दयानिधि अस्पताल की घटना।

➡️हमीरपुर – भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, डीएम के आदेश पर CMO ने की बड़ी कार्रवाई , स्वास्थ्य कर्मी उमेश कुमार, स्टाफ नर्स निष्साकित, स्वास्थ्य कर्मी सोम नारायण का किया तबादला, तीमारदारों से स्वास्थ्य कर्मियों ने की थी मारपीट, बीती रात मौदहा सीएचसी में हुई थी मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में था वायरल।

➡️रायबरेली- संदिग्ध हालत में नहर के पास मिला शव, स्थानीय लोगों ने शव देख पुलिस को दी सूचना, हत्या कर शव फेंके जाने की लगाई आशंका, ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के मनीराम पुर की घटना।

➡️हमीरपुर – जंगल में युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, युवक का शव कई दिन पुराना बताया जा रहा,पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम को भेजा ,नकारा गांव का बताया जा रहा है मृतक युवक , मझगवां थाना क्षेत्र के गिरवर के जंगल का मामला।

➡️अलीगढ़ – सीएचसी इगलास में प्रसूता अलीगढ़ के लिए रेफर, डिलीवरी को लेकर प्रसूता को कराया गया था भर्ती, 7 घंटे बाद प्रसूता को एंबुलेंस से अलीगढ़ रेफर किया, अलीगढ़ ले जाते वक्त रास्ते में प्रसूता की हुई मौत, इगलास कोतवाली पुलिस जांच कर कार्रवाई में जुटी, परिजनों का CHC स्टाफ पर लापरवाही का आरोप।

➡️जालौन- त्रयोदशी भोज कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों में बवाल, एक पक्ष के लड़के पर दूसरे पक्ष की लड़की भगाने पर विवाद, दोनों पक्षों में लाठी डंडों के साथ चले ईंट पत्थर, दोनों पक्षों से आधा दर्जन से अधिक लोग हुए घायल, पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया,जांच में जुटी, दोनों पक्षों में मारपीट-पत्थरबाजी का वीडियो वायरल, कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम जमलापुर का मामला।

➡️जौनपुर- बिल्डिंग में अज्ञात कारणों से लगी आग,फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची ,आग पर काबू पाने का कर रहे प्रयास , बदलापुर तहसील का मामला।

➡दिल्ली- रविंद्र जडेजा का टी 20 क्रिकेट से संन्यास का एलान, टी 20 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया, यादों,उत्साह,समर्थन के लिए धन्यवाद-रविंद्र जडेजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *