रिपोर्ट:वीरेश सिंह

शाहजहांपुर। गर्रा नदी में जलस्तर बढ़ने से ककरा डैम से निकली नहर में गर्रा नदी का पानी ओवरफ्लो होने के कारण बरेली मोड़ स्थित आवास विकास परिषद में पानी पहुंचने पर जिलाधिकारी ने बचाव कार्य करने के अधिकारियोंको निर्देश दिए। ‌ डीएम ने उमरगंज में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ टीम को निर्देश दिए। ककरा डैम में काटन रोके जा रहे हैं कार्यों का भी जायजा लिया।


स्वाशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में जलस्तर बढ़ने की संभावना की दृष्टिगत जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं प्रिंसिपल को निर्देश दिए की एंबुलेंस से भर्ती मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट करना सुनिश्चित करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरके गौतम ने बताया किस्वाशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय भर्ती मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भावल खेड़ा, ददरौल, वरुण अर्जुन, सत्यानंद एवं कृष्ण हॉस्पिटल सहित आदि अस्पतालों में जहां-जहां बेड खाली है वहां पर मरीजों को शिफ्ट कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने मरीज को शिफ्ट करने तथा अन्य व्यवस्थाओं की देखरेख करने के लिए महाविद्यालय में दो अतिरिक्त मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है।


उन्होंने बाढ़ से प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने एवं राहत सामग्री वितरण सहित समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने आवास विकास परिषद के पास में हाईवे पर पानी पहुंच जाने के कारण वाहनों का मार्ग परिवर्तन एवं फंसे वाहनों को तत्काल निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने उप नगर आयुक्त को मगही टोला में स्थित गौशाला में फंसे गोवंशों एवं केयर टेकरों को तत्काल बाहर निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गौवंशो को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाकर उनके चारा-पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने गर्रा एवं खन्नौत नदी के समस्त प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed