मुलाकात की एक तस्वीर

बहुआयामी ब्यूरो(नई दिल्ली):राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की प्रत्याशी द्रौपद्री मुर्मु शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इस दौरान सीएम योगी समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित रहेंगे। योगी दिल्ली पहुंच गए हैं।
सीएम योगी ने दिल्ली में राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मु से की मुलाकात,आज नामांकन में होंगे शामिल।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की प्रत्याशी द्रौपद्री मुर्मु शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इस दौरान पीएम मोदी समेत भाजपा शासित राज्यों के सीएम भी उपस्थित रहेंगे। सीएम योगी भी नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। नामांकन से एक दिन पहले ही गुरुवार की शाम सीएम योगी दिल्ली पहुंच गए। वहां पहुंचते ही 11 अकबर रोड पर द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार भेंट की।

सीएम योगी यहां गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से मिलने की भी संभावना है। दिन भर कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद सीएम योगी दिल्ली पहुंचे हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने सुबह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा लखनऊ महानगर की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा वा चित्र पर पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर हाईस्कूल के लखनऊ के टॉपरों से मुलाकात भी की। मुख्यमंत्री ने प्रधानाध्यापकों से भी बात की और सबसे विशेषतौर पर दो सवाल पूछे कि वे अपने स्कूल में क्या स्पेशल करते हैं? दूसरा- कमजोर बच्चों के लिए स्कूल क्या विशेष प्रयास करते हैं?

बच्चों को एक्स्ट्रा क्लास के लिए स्कूल में रोकने की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री ने तुरंत पूछा कि अगर बच्चे बिना नाश्ते के स्कूल आ जाते हैं तो कैसे रोकते हैं? उन्होंने स्कूल समय से खुलने, मार्निंग असेम्बली की नियमितता और शिक्षकों की उपलब्धता की जानकारी भी ली। कोविड के कारण बच्चों की कमी होने पर उन्होंने प्रधानाध्यापक से पूछा कि कोविड से बच्चे क्यों कम हुए? शिक्षकों को व्यक्तिगत तौर पर महीने में एक बार अभिभावकों से मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *