बीते दो महीने से अधिक समय से संत छेदीलाल मां कोटही देवी रुद्रपुर गोरखपुर उत्तर प्रदेश मंदिर से अपने साथी सन्त भालचंद के साथ लगातार दंडवत मां वैष्णो देवी की यात्रा पर निकले हैं। जिनसे जब मीडिया के लोगों ने सवाल किया तो उन्होंने बताया कि सन्त आदिकाल से समाज के लिए समर्पित रहे हैं। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जग कल्याण के लिए दंडवत मां वैष्णो देवी की यात्रा कर रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि उनका सपना है कि योगी जैसा कुशल नेतृत्व करने वाला व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बने जिससे पूरे देश में शांति- सुख और समृद्धि हो। आगे संत ने कहा की आज भारतीय जनता पार्टी देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रयासों से अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है जो अत्यन्त सराहनीय है।उन्होंने कहा कि मां वैष्णो देवी की कृपा रही तो लगभग 14 महीने बाद उनके श्री चरणों में पहुंचकर जग कल्याण की प्रार्थना करूंगा। आज उत्तर प्रदेश में किसी प्रकार का कोई भय नहीं है इसलिए यह यात्रा सकुशल कर रहा हूं। मां वैष्णो देवी और संतो में श्रद्धा रखने वाले लोग लगातार संतो के जलपान की व्यवस्था कर रहे हैं।

वहीं शनिवार को तहसील फतेहपुर पहुंचे संतों का किसान यूनियन भानु के तहसील अध्यक्ष दद्दन सिंह व युवा अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बू ने उनका हालचाल जाना और उन्हें जलपान करवाते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि यदि रास्ते में कहीं आप संतो को कोई दिक्कत हो तो हमें सूचित करें संगठन आपका पूरा सहयोग करेगा।

रिपोर्ट:ब्यूरो चीफ इंद्रजीत वर्मा(बाराबंकी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *