बाराबंकी में डेंगू का प्रकोप चरम पर है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इससे निपटने में नकाम है। जांच व इलाज के अभाव में लोग या तो लाचारी से मौत के मुंह में जा रहे है या तो इलाज के लिये दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। स्वास्थ्य विभाग तत्काल तहसील स्तर पर डेंगू की जांच की व्यवस्था करवाकर मरीजो को दवाये उपलब्ध कराये और जिला प्रशासन डेंगू से रोकथाम के लिये यु़द्धस्तर पर एण्टीलार्वा का छिडकाव कराये।

उक्त बाते उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग मध्यजोन के अध्यक्ष तनुज पुनिया व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने आज मुख्य चिकित्साधिकारी को कांग्रेसजनो के साथ ज्ञापन प्रेषित करने के पूर्व कही। तदोपरान्त मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर डेंगू के मरीजो को तहसील स्तर पर जांच, डेंगू के अतिरिक्त वार्ड, बेहतरीन इलाज के साथ ही एण्टीलार्वा के छिडकाव की मांग की।

मुख्य चिकित्साधिकारी को प्रेषित ज्ञापन में कांग्रेसजनो ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि स्वास्थ्य विभाग डेंगू के मरीजो का इलाज कराने में अक्षम है। सम्पूर्ण जनपद में सिर्फ जिला अस्पताल में जांच की सुविधा है और वह पैथालोजी भी 11 बजे बन्द हो जाती है जिसके कारण ग्रामीण अंचलो से आने वाले मरीज प्राइवेट में जांच कराने के लिये विवश है। हर बीमार गरीब की जांच हो सके और उसका सही इलाज हो इसके लिये ग्रामीण अंचलो (तहसील) में डेंगू की जांच की व्यवस्था तथा वार्ड बनाकर स्वास्थ्य विभाग समुचित इलाज का इन्तजाम करे वरना कांग्रेसजन इलाज हेतु आन्दोलन को बाध्य होगे।

मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन प्रेषित करने वालो में मुख्यरूप से तनुज पुनिया, मो0 मोहसिन, राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, सरजू शर्मा, इरफान कुरैशी, के0सी0 श्रीवास्तव, वीरेन्द्र प्रताप यादव, मुईनुद््दीन अंसारी, अजीत वर्मा, सोनम वैश्य, संजीव मिश्रा, रामचन्द्र वर्मा, रमेश कश्यप, सना शेख सहित दर्जनो की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।

ब्यूरो चीफ इन्द्र जीत सिंह वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed