बदायूं/उत्तर प्रदेश : कानूनगोयान मोहल्ले में एक कोटेदार दुकान का 70 क्विंटल गल्ला खा गया। जब स्थानीय लोगों को राशन नहीं मिला तो उन्होंने इसकी शिकायत की। इस पर जिला पूर्ति अधिकारी ने मामले की जांच कराई तो दुकान का 76 क्विंटल राशन कम पाया गया। इस संबंध में कोटेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कानूनगोयान में केंद्रीय उपभोक्ता भंडार का कोटेदार भूपेंद्र सिंह है। मोहल्ले के तमाम लोगों ने जिला पूर्ति अधिकारी से शिकायत की थी कि उन्हें लंबे समय से राशन कम दिया जा रहा है। इस पर जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्रा ने इसकी जांच पूर्ति निरीक्षक दिनेश कुमार यादव को सौंपी थी।
कार्ड धारकों को नहीं देता था पूरा राशन:- उन्होंने मोहल्ले में जाकर एक-एक राशन कार्ड धारक से इसकी छानबीन की तो पता चला कोटेदार महीने में दो बार राशन वितरण करता था, लेकिन कार्ड धारकों को पूरा राशन नहीं देता था। वह हर बार राशन की कटौती कर रहा था। उसकी दुकान में राशन की जांच कराई गई तो 16 क्विंटल गेहूं और 60 क्विंटल चावल कम मिला।

पुलिस ने शुरू की जांच:- पूर्ति निरीक्षक दिनेश कुमार यादव ने अपनी जांच कर इसकी रिपोर्ट जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपी थी। जिला पूर्ति अधिकारी के आदेश पर पूर्ति निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने भूपेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पूर्ति निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच रिपोर्ट के आधार पर कोटेदार के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई गई है। उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *