लखनऊ- मासूम अली सरवर ने कहा कि प्रदेश में दौड़ रहे सभी डग्गामार वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी. उन सभी को बंद कराया जाएगा. जिससे परिवहन निगम की आय बढ़ाई जा सके. उन्होंने विभाग के योजनाओं व यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई करने की बात कही.डिमांड वाले रूट पर बसों का संचालन बढ़ेगा: यूपी रोडवेज के नए एमडी मासूम अली सरवर ने कहा कि परिवहन विभाग के आए को बढ़ाने पर पूरा जोर रहेगा. इसके अलावा जिन रूटों पर बसों की सबसे ज्यादा डिमांड है, वहां पर संचालन बढ़ाया जाएगा. एमडी मासूम अली सरवर ने कहा कि डग्गामार वाहनों के कारण परिवहन निगम की आय को नुकसान पहुंचता है, कार्यभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों से जब फीडबैक लिया तो पता चला कि डग्गामार बसों की शिकायतें लगातार आ रही हैं.

इसका असर हमारे संविदा पर तैनात चालकों और परिचालकों के सामने लोड फैक्टर का संकट रहता है. इसके अलावा जिन रूटों पर बसों की डिमांड की जा रही है, उनका सर्वे कराकर सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. रोडवेज के बेड़े में लगातार नई बसें शामिल हो रही हैं इससे संचालन और बेहतर तरीके से संचालित किया जा सकेगा.

एमडी मासूम अली सरवर ने कहा कि कर्मचारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा. लखनऊ क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर को लेकर भी एमडी से कर्मचारियों ने शिकायत की है कहा है कि जबसे उन्होंने लखनऊ के आरएम का कार्यभार संभाला है, तबसे लखनऊ रीजन आय के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है. अधिकारियों और कर्मचारियों पर बेवजह कार्रवाई करने से ऐसा हुआ है. प्रबंध निदेशक ने कहा कि जानकारी जुटाई जाएगी और कार्रवाई करेंगे.

बिजनौर से मोहम्मद फैज़ान की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed