बदायूं/उत्तर प्रदेश : अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महिला कुटुंब बदायूं के तत्वाधान में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में गौरीशंकर मंदिर में 11000 दीप प्रज्वलित कर भजन कीर्तन के साथ श्री राम जी का स्वागत किया गया इसमें सबसे महत्वपूर्ण रहा महिलाओं के द्वारा ही राम दरबार की झांकी व नृत्य। महिला शाखा की नींव रखने वाली डॉक्टर प्रतिभा गुप्ता ने बताया की हमारी महिला शाखा ने 11000 दीप प्रज्वलित करने का संकल्प लिया था जो कि आज सफलता के साथ पूर्ण किया गया। हमारी संस्था का उद्देश्य महिलाओं को संगठित कर देश के प्रति अपने कर्तव्यों को निभाना रहता है। संस्था की अध्यक्षता डॉ ममता नौगरैया ने कहा कि आज हमारे राम की भक्ति मगन रहे गौरीशंकर मंदिर मे अपार जनसमूह उपस्थित रहा हमारे महिला समाज ने बहुत ही सुंदर जश्न के साथ दिवाली की तरह इसे मनाने का निर्णय लिया।

राम दरबार का भव्य स्वागत ढोल नगाड़े के साथ हुआ। महिलाओं द्वारा ही धारित राम दरबार की रुप सज्जा पर सभी मुग्ध रहे। संस्था की संरक्षिका श्रीमती मधु अग्रवाल ने सभी को राम मंदिर स्थापना की शुभकामनाएं देते हुए श्री राम के चरणों में अपनी स्तुति प्रस्तुत की। संस्था के कर्मठ कार्यकर्ता डॉ. दीप्ति जोशी गुप्ता ने एक सुंदर से नृत्य के माध्यम से राम की छवि का दर्शन कराया वहीं नन्ही वैभवी ने अपनी आवाज में ही प्रस्तुत सुंदर नृत्य को प्रस्तुत किया।

संगठन की महामंत्री एकता गुप्ता, कोषाध्यक्ष नेहा शरद गुप्ता की सक्रियता रही। राम दरबार की सुंदर-सी झांकी में शेफाली गुप्ता ने राम की भूमिका निभाई । डॉ. कमला माहेश्वरी ने कौशल्या का रूप धारण कर राम के लिए समर्पित अपनी कविता भी प्रस्तुत की।

राम की भूमिका में शैफाली गुप्ता, लक्ष्मण की भूमिका गौरी रस्तोगी, सीता की भूमिका में अंशिका गुप्ता, हनुमान की भूमिका में भव्यांश गुप्ता, माता कौशल्या डा.कमला माहेश्वरी बनी अपना आशीर्वाद दिया व कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रतिभा गुप्ता ने किया। अतिथि रूप में माननीय विधायक जी की पत्नी श्रीमती विमलेश गुप्ता पूर्व अध्यक्ष,श्रीमती दीपमाला गोयल एवं भाजपा अध्यक्ष जिला अध्यक्ष श्री राजीव गुप्ता की पत्नी श्रीमती शुभ्रा गुप्ता, श्रीमती रमा गुप्ता के साथ-साथ संस्था के युवा कार्यकारिणी में डॉ दीप्ति जोशी गुप्ता,श्रीमती पूनम रस्तोगी, दीप्ति दीपांक रस्तोगी, आभा गुप्ता,पूजा शलभ, शिल्पी बंसल,राधा वैश्य, गीता ,रीटा ,
आदि ने सक्रियता के साथ सहभागिता की।
डॉ शुभ्रा महेश्वरी, डॉ वंदना, डॉ निशि,श्रीमती सरला देवी रश्मि गुप्ता नूतन रस्तोगी आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे सभी राममय हो ऐसा प्रतीत हो रहा जैसे अयोध्या में है आनंदित हो रहे है फिर प्रसाद वितरण किया गया । ।। जय श्री राम ।।

✒️ Alok Malpani Editor in chief. (MD News Bareilly Zone)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *