रिपोर्ट: परवेज आलम

लखीमपुर खीरी : समाजवादी छात्र सभा जिलाध्यक्ष प्रवीन यादव के नेतृत्व में छात्र सभा ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी अतिरिक्त को सौंपकर नीट यूजी परीक्षा परिणाम की सीबीआई जांच की मांग की।


प्रवीन यादव ने कहा की लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन नीट –यूजी के परिणाम घोषित कर एनटीए आखिर क्या छिपाना चाहती थी? मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा की पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच घोर संदेह की स्थिति है। नीट–यूजी के परीक्षा के दिन भी देश के अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गड़बड़िया सामने आई थी, इससे यह स्पष्ट हो गया है की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारी नहीं की थी। जहां तमाम अभ्यर्थियों के एक समान अंक हैं तो वहीं एक ही परीक्षा केंद्र के कई अभ्यर्थियों के एक समान अंक बड़े भ्रष्टाचार की ओर इशारा कर रही है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर पहले भी यूजीसी–नेट परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े हुए थे।


अतः समाजवादी छात्र सभा इस ज्ञापन के माध्यम से सम्पूर्ण परीक्षा प्रक्रिया की सीबीआई जांचकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ नीट परीक्षा पुनः आयोजित कराने की मांग करती है।
इस कार्यक्रम के दौरान जिला उपाध्यक्ष प्रशांत लाला, सुधाकर लाला, जिला महासचिव संजय वर्मा, चांद बाबू, आफाक गाज़ी, मुनीश राज, अभिषेक चौरसिया, अमित यादव, रावेंद्र सिंह, लवप्रीत सिंह, अनुज कश्यप, सरताज अली, आकाश यादव, ललित वर्मा,शुभम यादव, अनुज गुप्ता, अक्षय कश्यप समेत तमाम छात्र व युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *