रिपोर्ट:प्रदीप पांण्डेय
बदायूँ

बदायूँ कलक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने अधिकारियों से उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर करने के लिए कहा। उन्होंने योजनाओं में अपेक्षित प्रगति के लिए कहा वही निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।


सोमवार को आयोजित जिला उद्योग बंधु की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने स्वरोजगार परक योजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की समीक्षा करते हुए पाया कि जनपद का भौतिक लक्ष्य 134 है। जिसके लिए 240 आवेदन पत्र रुपए 295.47 लाख मार्जिन मनी के प्रेषित किए गए। बैंकों द्वारा 50 ऋण आवेदन पत्र रुपए 121.38 लाख मार्जिन मनी के प्रस्ताव पर स्वीकृति प्रदान की गई। बैंकों में 170 आवेदन पत्र लम्बित हैं। वहीं एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना में जनपद का भौतिक लक्ष्य 27 है। 46 आवेदन पत्र रुपए 83.39 लाख मार्जिन मनी के प्रेषित किए गए। बैंकों द्वारा 12 आवेदन पत्र रुपए 23.94 लाख मार्जिन मनी के प्रस्ताव पर स्वीकृति प्रदान की गई। बैंकों में 16 आवेदन पत्र लम्बित हैं।
उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल पर समयान्तर्गत लंबित 59 प्रकरणों व समय सीमा उपरांत लंबित 04 प्रकरणों का प्राथमिकता पर निस्तारण कर आवेदकों को सूचित करने के लिए कहा। उन्होंने इन्वेस्ट यूपी (निवेश सारथी) पोर्टल पर लंबित 02 प्रकरणों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग अशोक कुमार उपाध्याय सहित उद्यमी व अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

सोशल वेलफेयर कमेटी ने गांधी जयंती पर किया गोष्ठी कार्यक्रमनगर के गुलज़ारी लाल कन्या इण्टर कॉलेज में की गई गोष्ठी*फफूंद/औरैयाबुधवार को देश के दो महानायक महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शाष्त्री जी की ज्यांतीं पर नगर के गुलज़ारी लाल कन्या इण्टर कॉलेज में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे विद्यालय के प्रधानाचार्या विपिन चंद वर्मा, सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष व अन्य के बीच गांधी जी और शाष्त्री जी की कार्यो पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य के अलावा सोशल वेलफेयर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ़ सिद्दीकी, उपाध्यक्ष अफ़ज़ल खान, जिलाध्यक्ष मो० शारिक, कमेटी के ब्लॉक सचिव राम किशोर कठेरिया, अशोक, श्री मति दैवंती आदि लोग मौजूद रहे।