हरदोई……… पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज सिकरोहरी के निरीक्षण में डीआईओएस को कई खामियां मिलीं। विद्यालय के सहायक अध्यापक ने उपस्थिति रजिस्टर में बिना प्रार्थना पत्र प्रतिकर कनिष्ठ सहायक का अवकाश अंकित कर दिया।इस पर डीआईओएस ने सहायक अध्यापक से स्पष्टीकरण तलब कर करने के साथ ही कनिष्ठ सहायक का एक दिन का वेतन रोक दिया है। इसके साथ ही विद्यालय की पढ़ाई व सफाई व्यवस्था में सुधार न होने तक प्रधानाचार्य समेत पूरे स्टाफ का वेतन रोक दिया।डीआईओएस वीके दुबे ने बताया कि गुरुवार को निरीक्षण के दौरान मॉडल विद्यालय में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का स्तर भी संतोषजनक नहीं मिला। क्लासरूमों में काफी गंदगी मिली, पूरे स्कूल में साफ-सफाई व्यवस्था खराब थी।
प्रधानाचार्य ने काफी कम पौधरोपण कराया है। उन्होंने बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज टड़ियावां के निरीक्षण में शिक्षा का स्तर ठीक मिला। निरीक्षण के समय विद्यालय में प्रधानाचार्य कौशल किशोर, प्रवक्ता रजनीश कुमार सिंह, सहायक अध्यापक जगदीश चंद्र भगत, संजय कुमार उपस्थित मिले।
विमलेश कुमार आकस्मिक अवकाश पर थे। विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का अधिगम स्तर संतोषजनक पाया गया। कक्षा 11 व कक्षा 12 में अंग्रेजी विषय रजनीश कुमार सिंह पढ़ा रहे थे। शिक्षण कार्य के समय उपस्थित छात्र-छात्राओं से कुछ प्रश्न पूछे गए तो उन्होंने सही उत्तर दिए।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *