रिपोर्ट:- मोहम्मद ज़ीशान तहसील प्रभारी

नूरपुर (बिजनौर)। गांव छजुपुरा में पीएमश्री योजना से निर्माणाधीन प्राथमिक विद्यालय भवन का अचानक लिंटर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गयी, जबकि दो गम्भीर रूप से घायल हो गए। सीएचसी से गम्भीर घायलो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जबकि मृतक के शव को पुलिस ने पीएम को भेज दिया।शनिवार को गांव छाजूपुरा में पीएमश्री योजना के अंर्तगत नौ लाख रुपये से निर्माणाधीन प्राथमिक विद्यालय के भवन में निर्माण कार्य चल रहा है। शनिवार दुपहर लिंटर के लिए प्रयोग हो रही एक बल्ली के अचानक हटने से निर्माणाधीन लिंटर भरभराकर गिर गया।

जिससे एक मजदूर दीपक 26 वर्ष पुत्र हरपाल सिंह व जॉनी 24 पुत्र विजय सैनी व हितेंद्र 35 पुत्र ओमप्रकाश निवासीगण हसुपुरा लिंटर के नीचे दब गए। लिंटर गिरने से घटनास्थल पर कोहराम मच गया। ग्रमीण तीनो मजदूरों को मलवे से निकाल कर सीएचसी ले गए।वहां चिकित्सक ने दीपक 26 वर्ष पुत्र हरपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि गम्भीर घायल जॉनी और हितेंद्र को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल को रेफर कर दिया। एसडीएम चाँदपुर विजय शंकर सिंह व सीओ राजेश सोलंकी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये बिजनौर भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक अजित रौरिया जा है कि घटना की तहरीर मिलने पर मुकदमा कायम किया जाएगा। घटना व निर्माण संबंधी जानकारी के लिए फोन करने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने फोन रिसीव नही किया।
छजूपुरा स्कूल के प्रधानाध्यापक गोपाल सिंह का कहना है कि पीएमश्री योजना के अंतर्गत नौ लाख रुपये इस स्कूल के लिए स्वीकृत हुआ है जिसका 75 प्रतिशत धनराशि प्राप्त हो चुकी है। कक्षा कक्ष पर पड़ रहे लिंटर के नीचे लगी एक बल्ली किसी तरह हिलने पर पूरा लिंटर नीचे आ गिरा और या हादसा हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *